विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

सरकारी सेवाओं में दक्षता सुनिश्चित करने के लिए सरकारी कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति हेतु स्क्रीनिंग


अगर आप सरकारी कर्मचारी है और 50 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं तो यह खबर आपके लिए है । सरकार अपने सभी विभागों में 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है और जो भी कर्मचारी मानक पर खरे नहीं है उन्हें जबरन रिटायर करेगी ।गौरतलब है कि कुछ ही समय पहले खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है. अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति होगी. मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव को निर्देशित किया गया है कि विभागों में 50 वर्ष के उम्र का पार कर चुके कर्मचारियों की सूची तैयार करें।

एडीजी मुख्यालय ने 50 वर्ष से ऊपर के कर्मचारियों की सूची बनाने का दिया निर्देश:

एडीजी स्थापना ने पुलिसकर्मियों को रिटायर करने की प्रक्रिया शुरू दी है। एडीजी स्थापना द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक अनुशासन हीन दागी और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पुलिस कर्मचारियों की सूची अविलंब मुख्यालय भेजने को कहा गया है ।

primary ka master