विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को शिक्षण सुविधा मिलेगी


बलरामपुर: अब आंगनबाड़ी केंद्र पर जन सहभागिता से छोटे बच्चों को खिलौने, जूते, मोजे, फर्नीचर, किताबें व स्कूल बैग आदि मिलेंगे। शासन के सामुदायिक सहभागिता बढ़ाने के लिए बाल विकास पुष्टाहार विभाग का एक संग ऐप लांच किया है। इसमें सहयोग करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा।




सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का जोर सामुदायिक सहभागिता बढ़ाने पर है, जिसके तहत संग एप लांच किया गया है। ऐप पर आंगनबाड़ी केंद्रवार आवश्यक सामग्री एवं संख्या पोर्टल पर उपलब्ध रहेगी, जिससे सहयोग करने वालों को पता चले कि किस केंद्र में किस व्यक्ति ने कौन सा सहयोग किया है और उस केंद्र को और कस चीज की आवश्यकता है। किसी केंद्र को सामग्री मिलेगी तो कार्यकर्त्री इस ऐप पर उसे अपलोड करके बाद में सहयोग करने वाले को धन्यवाद का मैसेज भेजेंगी।

इस संबंध में डीपीओ राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर सामुदायिक सहभागिता बढ़ाने की सरकार की पहल सराहनीय है। इस पहल से आंगनबाड़ी केंद्रों को खुलकर लोग सहयोग करने में आगे आएंगे।

primary ka master