विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्कूल में छात्र की पिटाई का आरोप, एफआइआर

लखनऊ : तेलीबाग के गांधीनगर स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल में 10वीं के छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि उप प्रधानाचार्य ने छात्र की पिटाई कर दी, जिसमें वह घायल हो गया। छात्र के परिवारजन ने पीजीआइ कोतवाली में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली।


तेलीबाग निवासी छात्र के मुताबिक कई साल से वह नेशनल पब्लिक स्कूल में पढ़ रहा है। आरोप है कि मंगलवार को वह कक्षा में बैठा था तभी शर्ट में स्याही लग गई। यह देख वह बगल में बैठे छात्र से इसके बारे में पूछने लगा। तभी स्कूल के उप प्रधानाचार्य एवं अध्यापक आशीष कुमार वहां आ गए। आरोप है कि आशीष ने जाति सूचक शब्द बोला बोला तो छात्र ने शिक्षक से ऐसा नहीं बोलने के लिए कहा। इस पर शिक्षक उसे कमरे में ले गए और डंडे से पिटाई कर दी। छुट्टी हो जाने के एक घंटे बाद तक छात्र को आरोपित शिक्षक ने रोके रखा और सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने का दबाव बनाया। बाद में छात्र के पिता उसे लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल प्रशासन ने छात्र पर पढ़ाई नहीं करने का आरोप लगाया और सादे कागज पर हस्ताक्षर के लिए कहा।

इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ल ने बताया कि छात्र नाबालिक है, उसके पिता की तहरीर पर शिक्षक आशीष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। शिक्षक आशीष का कहना है कि उन्होंने छात्र को डांटा था, उसकी पिटाई नहीं की थी।