विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षा निदेशालय का दक्षिणी गेट बंद, बंदिशों में पूर्वी खुलेगा

, प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा परिषद कार्यालय की ओर खुलने वाले माध्यमिक शिक्षा निदेशालय का दक्षिणी गेट अब अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा। निदेशालय में प्रवेश और निकास अब सिर्फ पूर्वी गेट (महालेखाकार कार्यालय की ओर खुलने वाला) से होगा। यह गेट सुबह आठ बजे से साढ़े दस बजे तक खुलेगा। उसके बाद बंद कर दिया जाएगा, जो फिर शाम को छह बजे आधे घंटे के लिए खुलेगा। इसके बीच के समय में आगंतुक को गेट पर रखे रजिस्टर में मिलने वाले का नाम व काम लिखने के बाद प्रवेश दिया जाएगा। यह आदेश अपर शिक्षा निदेशक (एडी) माध्यमिक डा. महेंद्र देव ने गुरुवार को जारी किया।


माध्यमिक शिक्षा निदेशालय परिसर में उच्च शिक्षा निदेशालय, बेसिक शिक्षा निदेशालय का परिसर भी है। एजी आफिस का गोदाम भी बना हुआ है। कहा था कि निदेशालय प्रांगण में शाम को सात बजे के बाद बाहरी अराजकतत्व इकट्टा होकर संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। ऐसे में परिसर में कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है। इस मांग को गंभीरता से लेते हुए अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने नई व्यवस्था लागू कर दी। नई व्यवस्था में पूर्वी गेट पर रजिस्टर रखा जाएगा, जिसमें आगंतुक का नाम, मोबाइल नंबर, जिससे मिलना है उसका नाम अंकित करेंगे। कर्मचारी तैनात रहेंगे, जो तस्दीक के बाद आने-जाने देंगे।

primary ka master