विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्कूल से गायब शिक्षक को दिया नोटिस बीईओ को मिली धमकी

प्रतापगढ़:- 
स्कूल से नदारद शिक्षक को कारण बताओ नोटिस देने पर खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को फोन पर धमकी मिली है। इससे सहमे बीईओ ने प्रभारी बीएसए को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराते हुए काम करने से इनकार किया है।



बाबागंज के बीईओ कोमल  यादव ने प्रभारी बीएसए को पत्र भेजकर बताया कि प्राथमिक विद्यालय बल्ला का उन्होंने 8 सितम्बर को निरीक्षण किया था। वहां एक सहायक अध्यापक 6 सितम्बर से स्कूल नहीं आ रहे थे। शिकायत मिली की वह अक्सर स्कूल नहीं आते हैं । जब आते हैं तो उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर बना देते हैं। मामले में उनको अनुपस्थिति करते हुए कारण बताओ नोटिस दिया गया। बीईओ का आरोप है कि उसी मामले को लेकर शिक्षक ने रात में उनके मोबाइल पर कॉल कर कहा कि वह ऐसे ही आएंगे जाएंगे,उन्हें कौन रोकेगा। धमकी दी कि बीईओ के खिलाफ शासन से लिखापढ़ी करवा फंसवा देंगे।

कुछ नेताओं से फोन करवा कर दबाव भी बनाया। सोशल मीडिया पर पूर्व शिक्षक नेता शोभनाथ मिश्र की हत्या के प्रकरण का जिक्र करते हुए। हत्या जैसी धमकी उन्हें दी गई। धमकी से वह काफी डरे हैं । पत्र में उन्होंने लिखकर दिया है वह इन परिस्थतियों में अपने कार्यों का दायित्व निर्वहन करने में असहज महसूस कर रहे हैं ।

primary ka master