विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राथमिक विद्यालय में छात्र का अंगूठा तोड़ने के आरोप में निलंबित की गईं प्रधानाध्यापक


प्रयागराज। जिले में कौंधियारा विकास खंड के करमा प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक रागिनी जायसवाल को निलंबित कर दिया गया है। बुधवार को उन्होंने दो छात्रों के बीच एक छात्र को पीट दिया, जिससे उसका अंगूठा टूट गया। इसके अलावा पूर्व में भी उन पर कई आरोप लगे, जिसकी जांच कराई गई थी। हालिया प्रकरण के बाद यह कार्रवाई की गई है।


*कौंधियारा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय करमा में तैनात प्रधानाध्यापक रागिनी जायसवाल के खिलाफ कई आरोप थे। इसकी जांच बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी से कराई थी।

उनको विद्यालय अभिलेख कूट रचना विभाग की छवि धूमिल करना, परिषदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही, अध्यापक आचरण सेवा नियमावली के विरुद्ध कार्य करना, विद्यालय में शिक्षण का माहौल खराब करने का दोषी पाया गया था। जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी को दी थी।

बुधवार को छात्र का अंगूठा तोड़ने का मामला सामने आने के बाद बीएसए ने तत्काल आरोपी प्रधानाध्यापक रागिनी जायसवाल को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में रागिनी जायसवाल अपनी उपस्थिति करछना विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय देहली में उपस्थिति दर्ज कराएंगी।