विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

जिम्मेदारों ने हड़प लिया बच्चों का राशन, नहीं हुई कार्रवाई , चार माह का अनाज उठान के बाद आपस में बांट लिया


 संतकवीर नगर:-  क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाने वाले मेहदावल के भाजपा विधायक के गांव का एक चौंकाने वाला मामला शुक्रवार को सामने आया है। इनके गांव के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के जिम्मेदारों ने बच्चों का चार माह का अनाज हड़प लिया। आरोपितों ने खाद्यान्न का उठान तो कर लिया लेकिन इसे बच्चों में वितरित करने के बजाय बांट लिया। यही नहीं छह माह के अतिरिक्त अनाज को भी कुछ ही बच्चों में बांटकर शेष अनाज खा गए।


मेंहदवल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल का पैतृक गाँव बघौली ब्लाक का मेड़रापार है। विधायक इसी गांव में निवास करते है। गांव के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के छात्र हरिओम, प्रिंजल, तन्नू, अंजलि, रवि, सिकंदर करीना रवीना ऋषि सोहन सहित अन्य बच्चों ने बताया कि लाकडाउन की वजह से वे लोग विद्यालय में नहीं आ रहे थे।

इस दरम्यान अगस्त से नवंबर 2020 तक का खाद्यान्न उन लोगों को अभी तक नहीं मिला है। बच्चों ने बताया कि जनवरी से जून तक छह माह का अतिरिक्त खाद्यान्न भी अधिकांश बच्चों को नहीं मिला है।

बच्चों व उनके माता-पिता ने इसके बारे में विद्यालय के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापको से शिकायत की लेकिन वह लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे है। प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामअधीन ने कहा कि एक सितंबर को उन्हें चार्ज मिला हैं। इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। लिखित शिकायत मिलने पर उचित पहल की जाएगी।


यह चौकाने वाला मामला है। उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह इस प्रकरण की जांच कराएंगे। जांच में मामला सच मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गिरीश कुमार सिंह, प्रभारी बीएसए

मामला उनके संज्ञान में आया है। वह इसकी जांच जिला के किसी बड़े अधिकारी से करवाएंगे। यदि गड़बड़ी मिली तो जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राकेश सिंह बघेल, विधाक

primary ka master