विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक स्कूल में छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां, वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक निलंबित, प्रधानाध्यापक पर लगे ये आरोप

यूपी के बलिया में एक सरकारी विद्यालय में रोटी बनाते हुए छात्राओं का वीडियो वायरल होने के मामले में प्रधानाध्यापक पर गाज गिरी है।  गुरुवार को बीएसए शिवनारायण सिंह ने प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को निलंबित कर दिया है। बीएसए ने यह कार्रवाई जांच अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी नगरा की रिपोर्ट के आधार पर की है।  



जिले के सीयर विकास खंड के समसुद्दीनपुर गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय में छात्राओं से रोटियां बनवाने का वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में विद्यालय में करीब चार छात्राओं से रोटियां बनवाई जा रही थी। रोटी बनाने वाली चारों छात्राएं स्कूल ड्रेस में नजर आ रहीं थीं।


पता चला था कि स्कूल में सोमवार को लंच के समय चावल खत्म हो गया था। स्कूल में तैनात छह रसोइयों में पांच काफी बुजुर्ग हैं। इसके कारण छात्राओं को ही रोटियां बनाने में लगा दिया गया था। इस मामले की जांच बीएसएच ने बीईओ नगरा को सौंपी थी।  

प्रधानाध्यापक पर लगे ये आरोप
जांच में मामला सही मिलने पर बीएसए ने पद का दायित्व सही तरीके निवर्हन नहीं करने, मध्याह्न भोजन के निर्देशों की अवहेलना करने, छात्राओं की सुरक्षा में लापरवाही करने आदि आरोपों में प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को निलंबित कर दिया है। बीईओ नगरा बंशीधर श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित करते हुए 15 दिन में तलब किया है।

निलंबित प्रधानाध्यापक को ब्लॉक संसाधन केंद्र सीयर से संबद्ध किया गया है। गांव के प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने बताया कि स्कूल पर कहने के लिए छह रसोइयां हैं। इसमें एक का निधन हो चुका है, जबकि अन्य सभी 60 वर्ष से अधिक उम्र की हैं। यहां अक्सर छात्र-छात्राओं से ही खाना बनवाया जाता है। 

primary ka master