विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

विद्यालय में बिना मास्क के छात्र - शिक्षकों को फटकार


बलरामपुर:- देवीपाटन मंडलायुक्त एसबीएस रंगाराव ने सोमवार को उतरौला तहसील के बाढ़ प्रभावित गांव बांक भवानी व मलमलिया का जायजा व लिया। कम्पोजिट विद्यालय मलमलिया में अध्यापक व छात्र बिना मास्क लगाए मिले, जिस पर आयुक्त ने कड़ी फटकार लगाई।




गांव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हो रहे राशन वितरण में संबंधित कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर नाराजगी जताते हुए कर्मियों की जवाबदेही तय करने का निर्देश एसडीएम को दिया। उत्तरौला तहसील के ब्लाक गैड़ास बुजुर्ग क्षेत्र के ग्राम बांक भवानी में राहत कार्यों व स्वच्छता का जायजा आयुक्त ने लिया उन्होंने बाढ़ प्रभावितों से प्रशासन की ओर से मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों को निर्देशित किया कि जरूरतमंदों को राशन वितरण किया जाए। गांव का भ्रमण कर साफ-सफाई, चूना, ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव व एंटी लारवा स्प्रे छिड़काव का निरीक्षण किया। डीपीआरओ को निर्देशित किया कि संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए गांव में प्रत्येक दिन साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सीएमओ से कहा कि ग्रामीणों की नियमित जांच, ओआरएस पैकेट, क्लोरीन गोली व दवा वितरित करें।

नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों से नहीं पूछी समस्याएं

मलमलिया के ग्रामीणों का कहना है कि नोडल अधिकारी ने उनसे कोई समस्याएं नहीं पूछी उनकी बातचीत केवल राजस्व कर्मियों तक सीमित रही। कर्मियों ने जो भी बताया कमिश्नर ने उसका ही संज्ञान लिया गांव में बाढ़ से फसलें तबाह हो गई हैं। गांव में बुखार का प्रकोप है।