विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलो में भारी बारिश के चेतावनी दी, जानिए किन जिलो में है यह अलर्ट

लखनऊ: मौसम विभाग ने 6 और 7 सितम्बर को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है कही- कही वज्रपात की भी आशंका है सात सितम्बर को बांदा, लखीमपुर खीरी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने या गरज- चमक के साथ बौझरे पडने की संभावना जताई गई यूपी में मानसून समान्य है, चौबीस घंटे में पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश गरज- चमक के साथ हुई है। जबकि कुछ स्थानों में भारी से भारी बारिश दर्ज की गई है।




 
राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26ष डिग्री दर्ज किया गया है. वही आज सोमवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक डां. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में रविवार को कही हल्की तो कही भारी बारिश हो सकती है, इसके अलावा आज और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटेड स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है।