विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय शिक्षिका के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग पर लेखाकार बर्खास्त

रायबरेली में बछरावां क्षेत्र की एक महिला शिक्षिका के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले संविदा लेखाकार को बर्खास्त कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने सेवा प्रदाता एसएस इंटरप्राइजेज को लेखाकार को हटाकर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। ऑडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है।



कई दिनों से सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हो रहा था। ऑडियो में जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया, उससे शिक्षकों में आक्रोश था। बछरावां क्षेत्र में तैनात एक महिला शिक्षिका को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया गया। ऑडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने बछरावां के खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई। इस दौरान लेखाकार नीलेश कुमार श्रीवास्तव ने अपने जवाब में शिक्षिका के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने की बात स्वीकार कर ली।


खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद बीएसए ने बीआरसी बछरावां के लेखाकार नीलेश कुमार श्रीवास्तव को हटा दिया है। उन्होंने सेवा प्रदाता एसएस इंटरप्राइजेज को संबंधित लेखाकार को हटाते हुए जवाब देने के आदेश दिए हैं। कार्रवाई के बाद शिक्षकों ने खुशी जताई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जांच के बाद लेखाकार को हटा दिया गया है। इस संबंध में सेवा प्रदाता को भी पत्र भेजा गया है। 

लेकिन सेवा प्रदाता पर भी उठ गए सवाल
बछरावां बीआरसी में तैनात किए गए लेखाकार द्वारा शिक्षिका के साथ किए गए अभद्र व्यवहार के बाद सेवा प्रदाता पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि लेखाकार के साथ ही सेवा प्रदाता पर भी कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि कर्मचारी नियुक्त करने में सेवा प्रदाता ने आखिर किन मानकों का पालन किया। लेखाकार की करतूत के बाद सेवा प्रदाता पर उंगलियां उठ रही हैं।

primary ka master