विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

लटकी भर्तियों को लेकर चयन बोर्ड से प्रतियोगियों ने की मांग

प्रयागराज : लटकी भर्तियों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के प्रति प्रतियोगियों व प्रधानाचार्य पद के आवेदकों में गुस्सा बढ़ने लगा है। विद्यालय आवंटन को टीजीटी 2016 के सामाजिक विज्ञान कला वर्ग के चयनित छह दिन से सत्याग्रह कर रहे हैं तो प्रधानाचार्य पद की भर्ती के लिए आवेदन करने वालों ने भी अब हुंकार भरी है। चयन बोर्ड को चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर साक्षात्कार की तिथि घोषित नहीं की गई तो वे कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगे।


प्रदेश में अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य पद पर भर्ती 10 वर्षो से लटकी है। इसके चलते प्रधानाचार्य विहीन विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। चयन बोर्ड के उदासीन रवैये पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने आक्रोश जाहिर किया है। सोमवार को महासंघ के माध्यमिक संवर्ग के प्रदेश मंत्री डा.संतोष शुक्ल की अगुवाई में अल्लापुर में हुई बैठक में 2011 के छह मंडलों के प्रधानाचार्य भर्ती का परिणाम न घोषित करने पर नाराजगी जताई।