विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

उपमुख्यमंत्री बोले विश्वस्तरीय होगी प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था

वाराणसी : उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि सूबे में विश्वस्तरीय शिक्षा व्यवस्था बनाने की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। टास्क फोर्स बनाकर चरणबद्ध तरीके से नई शिक्षा नीति लागू की जा रही है। गुणवत्तायुक्त शोध के लिए सभी विश्वविद्यालयों में शोधपीठ बनाई गई है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश के अन्य राज्यों को राह दिखाने का कार्य करेगा। वह शनिवार को कचहरी स्थित सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब थे।


उपमुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी में साढ़े चार साल के कार्यकाल में उल्लेखनीय कार्य हुए। इस दौरान साढ़े चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी गई। नियुक्तियां पूरी तरह से पारदर्शी रहीं। पिछली सरकारों में यूपी परीक्षाओं में नकल के लिए बदनाम था। अब नकलविहीन परीक्षा का माडल बन गया है। सूबे में अब एनसीईआरटी पाठ्यक्रम भी लागू हो गया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड काल में जब पूरी दुनिया ठहर गई तो यूपी ने आनलाइन शिक्षण व्यवस्था की राह दिखाई।

primary ka master