विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षा के मंदिर में महिला शिक्षक के साथ मारपीट व अभद्रता, कार्रवाई न होने की दशा मे विद्यालय में शिक्षण कार्य बंद रखने की चेतावनी, बेसिक शिक्षा विभाग में मचा हडकंप

आजमगढ़: शिक्षा के मंदिर में महिला शिक्षक के साथ पुरुष शिक्षक के मारपीट व अभद्रता और ग्रामीणों के साथ तकरार का वीडियो वायरल होने से हडकंप मच गया है। पूरे घटनाक्रम में मामला विद्यालय में देर से पहुंचने पर हस्ताक्षर को लेकर बताया जा रहा है। विद्यालय स्टाफ ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को शिकायती पत्र प्रेषित कर कार्रवाई की मांग की है।कार्रवाई न होने की दशा मे विद्यालय में शिक्षण कार्य बंदर रखने की चेतावनी दी है।


शिक्षा क्षेत्र अजमतगढ़ के कंपोजिट विद्यालय सुल्तानपुर पर शनिवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब एक महिला शिक्षक पर पुरुष शिक्षक आपा खो बैठे। शिक्षक के इस कारनामें की खबर ग्रामीणों को लगी तो जुट गए लेकिन आरोपित शिक्षक ने गेट में ताला बंद कर दिया। ग्रामीणों से भी तकरार हुई। इसके बाद शिक्षक कमरे में पहुचे और महिला शिक्षक से अभद्रता(गाली-गलौज) करने लगे। इस दौरान अन्य शिक्षक बीच-बचाव करते रहे। तकरीबन एक घंटे तक विद्यालय में यह कारनामा चला और छात्र-छात्राएं इधर-उधर से सहमे हुए नजारा देखते रहे। मामले में प्रधानध्यापिका रीता देवी समेत प्रतिभा सिंह, प्रतिमा, कंचन, अनीता, प्रेमप्रकाश आदि शिक्षक ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को प्रार्थना पत्र प्रेषित कर आरोपित सहायक अध्यापक के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उधर, पूरे घटना क्रम का वीडियो वायरल होने से शिक्षा विभाग में हडकंप मचा है।



''मामला संज्ञान में आ गया है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए बीईओ को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जो भी शिक्षक दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। इस तरह के कृत्य को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
-अतुल कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।




-----------------------------------------------------------------------------------------

यूपी के आजमगढ़ जिले के एक कंपोजिट विद्यालय में महिला प्रधानाध्यापक के साथ पुरुष शिक्षक द्वारा अभद्रता और ग्रामीणों के साथ तकरार का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है। विद्यालय के कर्मचारियों ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को शिकायती पत्र प्रेषित कर कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई न होने की दशा मे विद्यालय में शिक्षण कार्य बंद रखने की चेतावनी दी है।


शनिवार को वायरल वीडियो में एक शिक्षक द्वारा एक महिला शिक्षक के साथ अभद्रता की जा रही है। इसके साथ ही उक्त वीडियो में शिक्षक ग्रामीणों से भी तकरार करता नजर आ रहा है।  शिक्षा क्षेत्र अजमतगढ़ के कंपोजिट विद्यालय सुल्तानपुर पर शनिवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब एक महिला शिक्षक को मारने के लिए एक पुरुष शिक्षक बार-बार धमकी देने लगा।


उक्त महिला शिक्षक डरी सहमी कुछ बोल भी नहीं पा रही थी। शिक्षक के इस कारनामे की खबर ग्रामीणों को लगी तो वो मौके पर पहुंच गए। लेकिन आरोपित शिक्षक ने गेट में ताला बंद कर दिया। इस बात को लेकर ग्रामीणों से भी उसकी तकरार हुई। इसके बाद शिक्षक कमरे में पहुंचा और महिला शिक्षक से अभद्रता करने लगा।
विद्यालय के अन्य शिक्षक बीच-बचाव करते नजर आए। लगभग एक घंटे तक विद्यालय में हंगामा चलता रहा। मामले में प्रधानध्यापिका रीता देवी समेत प्रतिभा सिंह, प्रतिमा, कंचन, अनीता, प्रेमप्रकाश आदि शिक्षक ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को प्रार्थना पत्र प्रेषित कर आरोपित सहायक अध्यापक के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

उक्त शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई न होने तक विद्यालय बंद रखने की चेतावनी दी है। खंड शिक्षा अधिकारी दीनानाथ साहनी ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में है। मैंने इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें आगे की कार्रवाई उनके स्तर से की जाएगी। 


primary ka master