विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

तबादले में आये शिक्षकों का अब तक स्कूल आवंटन न होने से केवल हस्ताक्षर करा दिया जा वेतन


छह महीने से घर बैठे वेतन ले रहे 126 शिक्षक
फतेहपुर। बेसिक शिक्षा विभाग छह महीने से 126 शिक्षकों को घर बैठे वेतन दे रहा है। पारस्परिक तबादले पर गैर जिलों से आए यह शिक्षक नगर संसाधन केंद्र में हाजिरी लगाकर घर चले जाते हैं।


होली के पहले जिले में पारस्परिक तबादले पर आए 126 शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया था। इनमें दो की कोरोना काल में मौत हो चुकी है। इसके बाद स्कूल बंद होने से इन शिक्षकों को स्कूल आवंटित नहीं किए गए।

खास बात यह है कि बिना स्कूल आवंटन के ही इन शिक्षकों को वेतन जारी किया जा चुका है। पहली सितंबर से प्राथमिक स्कूल भी खुल चुके हैं। लेकिन अभी तक बेसिक शिक्षा विभाग के पास स्कूल आवंटन की कोई योजना तैयार नहीं है। छह महीने पूरे होने को हैं और यह शिक्षक नगर संसाधन केंद्र में हाजिरी दर्ज कराकर घर चले जाते हैं।


बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि इन शिक्षकों को स्कूलों का आवंटन शासन स्तर से होना है। शासन को शिक्षकों से संबंधित सूचना भेजी जा चुकी है। चालू महीने में ही इन शिक्षकों को स्कूलों को स्कू ल का आवंटन हो सकता है।