विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

डीएलएड परीक्षा से पहले ही वाट्सएप पर पर्चे वायरल!

 कौशांबी : डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन (डीएलएड) चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान मंगलवार को तीन विषयों के पर्चे केंद्र में वितरित किए जाने से पहले ही वाट्सएप पर वायरल हो गए। पेपर खत्म होने के बाद मिलान पर वही सवाल हूबहू पर्चे में मिले जो वाट्सएप पर वायरल पर्चे में थे। ऐसे में शुचिता पर सवाल खड़ा हो गया है। 



जिले के अधिकारियों का इतना भर कहना है कि जांच की जा रही है। कौशांबी में डायट समेत 24 डीएलएड कालेज हैं। यहां चतुर्थ सेमेस्टर में 1111 प्रशिक्षु पंजीकृत हैं। सोमवार से शुरू परीक्षाएं बुधवार तक चलनी हैं। पहले दिन से ही चर्चा थी प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं। मंगलवार की सुबह 10 बजे विज्ञान, दोपहर 12 बजे गणित तथा उसके बाद दो बजे से सामाजिक अध्ययन विषय की परीक्षा थी। शातिरों ने करीब आधे घंटे पहले ही वाट्सएप पर पहले ही कथित पर्चे वायरल कर दिए। परीक्षा संपन्न होने के बाद मिलान पर पाया गया कि वही सवाल केंद्र में वितरित पर्चे में हैं जो कुछ देर पहले वाट्सएप से प्रसारित किए गए कथित प्रश्नपत्र में थे। डायट प्राचार्य स्वराज भूषण त्रिपाठी ने बताया कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले तलाशी के दौरान एक छात्र से ऐसी चिट मिली है जो पूछे गए सवालों के जवाब की है। चिट के हर प्रश्न उसी क्रम में हैं। मामले की जांच कराई जा रही है।

primary ka master