विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

दो परिषदीय शिक्षकों की सेवा समाप्त, एक का टीईटी प्रमाणपत्र फर्जी तो दूसरे में यह मिली खामी

महराजगंज। जिले के दो परिषदीय विद्यालयों में फर्जी तरीके से नौकरी कर रहे शिक्षकों को बेसिक शिक्षा विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। इसमें से एक शिक्षक का टीईटी प्रमाणपत्र फर्जी था, जबकि दूसरा शिक्षक दूसरे के प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहा था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि घुघली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हरपुर महंत में तैनात शिक्षक तबरेज जुलाई 2020 से ही विद्यालय से अनुपस्थित चल रहा था। कई बार उसे नोटिस देकर संपर्क करने का प्रयास किया गया मगर संपर्क नहीं हो सका। अंतिम नोटिस पर भी उसके न पहुुंचने पर उसके शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच कराई गई जिसमें उसका टीईटी का प्रमाणपत्र फर्जी मिला। वहीं, सदर ब्लॉक केे ग्राम अगया प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक वीरेंद्र प्रताप को भी दूसरे के नाम पर नौकरी करने के आरोप में बर्खास्त किया गया। इसे भी अंतिम नोटिस देकर पक्ष रखने का समय दिया गया था लेकिन वह नहीं आया। जांच में विभाग ने पाया कि असली वीरेंद्र प्रताप देवरिया के इंटर कॉलेज में नौकरी कर रहा है।

primary ka master