विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

चयन बोर्ड ने बदला नियम, शिक्षक भर्ती में आएगी तेजी

सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों की शिक्षक भर्ती में अब तेजी आएगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ( UPSESSB ) ने नियमावली में संशोधन करते हुए साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को बुलाने की समयसीमा 21 दिन से घटा दी है। अब अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए 10 दिन पहले पत्र जारी होगा।



संजय सिंह के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टीजीटी और पीजीटी 2021 के 15198 पदों की भर्ती 31 अक्टूबर से पहले करने के आदेश दिए हैं। समय कम होने के कारण चयन बोर्ड ने नियमावली में संशोधन करते हुए साक्षात्कार के लिए 10 दिन पूर्व डाक से सूचना देने का प्रस्ताव भेजा था। जिसे शासन ने मंजूरी दे दी है। विशेष सचिव जय शंकर दुबे ने इस संबंध में आदेश भेज दिया है।

 टीजीटी में तो इंटरव्यू की व्यवस्था खत्म हो चुकी है लेकिन पीजीटी के लिए साक्षात्कार होने हैं। 

ऑनलाइन हो रहे चयन बोर्ड के सभी काम
चयन बोर्ड ने अपनी दशकों पुरानी नियमावली में संशोधन कर दिया। वर्तमान में चयन बोर्ड के सभी काम ऑनलाइन माध्यम से हो रहे हैं। सूचनाएं भी ऑनलाइन भेजी जा रही हैं। ऐसे में भर्ती में तेजी लाने के लिए समयसीमा घटाना जरूरी था।  

primary ka master