विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्कूल में महिला कर्मचारी से छेड़खानी करता था शिक्षक, जांच शुरू

कौशांबी: सिराथू तहसील क्षेत्र के राजकीय विद्यालय में तैनात महिला कर्मचारी एक आशिक मिजाज शिक्षक की हरकतों से परेशान हो गई। आरोप है कि शिक्षक उसे खराब नीयत से टच करता रहता है। महिला क्लर्क ने इस शिक्षक की कारगुजारियों के बारे में विभागीय अधिकारियों से शिकायत की। साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए कौशांबी के एसपी को भी प्रार्थनापत्र दिया। कौशांबी के डीआइओएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षक को हटाते हुए जांच टीम गठित कर दी।


बार-बार हाथ लगाता, विरोध पर भी बाज नहीं आया
प्रयागराज में रहने वाली एक महिला कौशांबी के राजकीय विद्यालय में क्लर्क है। वह पिछले तीन साल से सिराथू क्षेत्र के इस स्कूल में तैनात है। आरोप है कि कुछ दिनों पहले स्कूल में एक नए शिक्षक की तैनाती की गई। यह शिक्षक महिला क्लर्क के पीछे पड़ गया। अक्सर महिला के पास पहुंच जाता और उसके शरीर पर हाथ लगाता। अश्लील हरकत करने के साथ ही वह स्कूली बच्चों के सामने भी उल्टे-सीधे शब्द भी बोल देता। महिला क्लर्क ने उसकी इस हरकत का बार-बार विरोध किया लेकिन वह बाज नहीं आया। स्कूल के प्रधानाचार्य समेत अन्य जिम्मेदार लोगों को भी इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने शिक्षक को समझाया लेकिन उसकी हरकतों में बदलाव नहीं हुआ।

स्कूल से हटाकर जांच शुरू करा दी गई
परेशान होकर महिला ने मामले की शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक से की। बुधवार को पीडि़ता ने शिक्षक की हरकतों के बारे में लिखित अर्जी एसपी को दी। बताया कि शिक्षक शिकायत पर मारने पीटने की धमकी भी दे रहा है। एसपी ने प्रकरण की जांच का निर्देश दिया है। महिला क्लर्क से अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक को फिलहाल उस स्कूल से हटा दिया गया है। उसे दूसरे राजकीय हाई स्कूल में संबंध कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले की विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि क्लर्क की शिकायत पर शिक्षक को दूसरे विद्यालय में अटैच कर दिया गया है। वहीं इस मामले की जांच के लिए एक राजकीय हाई स्कूल की महिला व पुरुष प्रधानाध्यापक को जांच दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई तय की जाएगी।

primary ka master