विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीएसए ने दो शिक्षकों को किया निलंबित, इन आरोपों के तहत हुई कार्यवाही

हमीरपुर। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने कंपोजिट ग्रांट में बिना प्रस्ताव के धनराशि निकालने और लंबे समय से गैर हाजिर रहने पर दो शिक्षकों को निलंबित किया है। वहीं कार्य में शिथिलता बरतने पर खंड शिक्षाधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि मौदहा विकासखंड क्षेत्र में शिक्षकों के गैर हाजिर रहने की शिकायतें मिल रही थी। शुक्रवार को उन्होंने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जहां मौदहा कस्बे के कांशीराम कालोनी में संचालित प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक मो. अख्तर द्वारा कांपोजिट ग्रांट में बिना प्रस्ताव के धनराशि निकालने का मामला प्रकाश में आया।

इस पर शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है, जबकि गहरौली खुर्द गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में तैनात सहायक अध्यापक यती मोहम्मद गैर हाजिर मिले। जानकारी करने पर पता चला कि वह लंबे समय से बिना सूचना के गैर हाजिर चल रहे हैं। जिस पर इनके खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई है।
बताया कि खंड शिक्षाधिकारी रामगोपाल वर्मा द्वारा निरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बताया कि नोटिस का संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा। वहीं शहर के मेरापुर मोहल्ला स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य रंजना पुरवार द्वारा देर से विद्यालय पहुंचने के मामले में बीएसए ने नोटिस जारी कर कड़ी चेतावनी दी है।

primary ka master