विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्कूल खुलने पर भी हाजिरी ही बना रहे हैं शिक्षक, इस पर यह बोले बीएसए साहब


बेसिक शिक्षा विभाग में एक ओर परिषदीय स्कूलों में मानक के अनुरूप शिक्षकों की तैनाती न हो पाने की समस्या आ रही है इसके चलते एक शिक्षक के भरोसे भी कुछ स्कूलों की संचालित करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ स्कूल में कक्षाएं शुरू होने के बाद भी जिले में नियुक्ति पाने वाले व स्थानांतरित होकर आए 145 सहायक अध्यापक अब भी अपनी हाजिरी बीएसए कार्यालय पर लगा रहे हैं ।


स्कूल खुलने के बाद अब 69 हजार शिक्षक भर्ती के प्रथम व द्वितीय चरण के शेष शिक्षकों की काउंसलिंग का फरमान जारी हुआ है। इनकी काउंसलिंग कराकर दस सितंबर तक स्कूल आवंटित करने के साथ इनका शैक्षिक गतिविधि में योगदान सुनिश्चित कराया जाना है। इसके लिए मुख्यालय से गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिले में इस श्रेणी के शिक्षकों की संख्या चार है। जबकि इस काउंसलिंग के बाद भी 141 शिक्षक ऐसे रह जाएंगे, जिनकी हाजिरी बीएसए कार्यालय के रजिस्टर पर ही फिलहाल दर्ज होती रहेगी।


6569 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के पहले व दूसरे चरण के अवशेष चयनित अध्यापकों की काउंसलिंग उन्हें स्कूल : कराकर आवंटित करने की प्रक्रिया मुख्यालय से मिले निर्देश पर समयबद्ध ढंग से पूरी कराई जाएगी।
- जगदीश शुक्ल, बीएसए

primary ka master