विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

संक्रामक रोग फैलने की आशंका से परेशान हैं शिक्षक

आजमगढ़: 
साफ-सफाई व कोरोना प्रोटोकाल के तहत विद्यालयों को खोलने का निर्देश सरकार भले की प्रशासन को दिया हो, लेकिन अधिकारी कितना गम्भीर है यह देखना हो तो मुबारकपुर के प्राथमिक विद्यालय अमिलो प्रथम आइये जहां मुहल्ले का गंदा पानी स्कूल में भरा है। बच्चे व शिक्षक गंदगी के बीच पठन पाठन करने को मजबूर है। शिक्षक व बच्चों में संक्रामक रोग फैलने का डर सता रहा है। वहीं इस समस्याओं को लेकर अधिकारी गम्भीर नहीं दिख रहे है। नगर पालिका परिषद मुबारकपुर के प्राथमिक विद्यालय अमिलो प्रथम बीच आबादी में स्थित है। स्कूल के बगल में पोखरी है। जिसमें मुहल्ले भर का गंदा पानी जाता है। गंदा पानी आबादी से बाहर निकलने की कोई व्यवस्था न होने के कारण पोखरी ओवर फ्लो होकर गंदा पानी स्कूल में भर गया है। स्कूल तक गंदा भरा होने के कारण बच्चे व शिक्षक गंदा पानी से होकर क्लास रूप तक पहुंच रहे है। वही परिसर में शौचालय, समरसेबल में गंदा पानी से भर गया है। उन्हें पीने के पानी के लिए अगल बगल के घरो से पानी लेकर अपनी प्यास बुझाना पड़ रहा है। महिला शिक्षको को शौचालय में पानी भरने से शौच आदि के लिए काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ है। अधिकारियों के संज्ञान में यह समस्या आने के बावजूद मूकदर्शक बने हुए है न शिक्षा विभाग के अधिकारी ध्यान दे रहे है और न ही नगर पालिका प्रशासन जिससे शिक्षक व बच्चे काफी पेरशान है।



प्रधानाध्यापक दीनानाथ सिंह ने बताया कि नगर पालिका के चेयरमैन अब्दुल मजीद को भी अवगत कराया था। लेकिन चेयरमैन प्रतिनिधि इस समस्या को लेकर गम्भीरता से नही लिये नहीं कभी मौके का निरीक्षण की करने पहुंचे। स्कूल का हालात बद से बदतर हो गया। अभिभावक अपने बच्चो को गंदगी के चलते स्कूल भेजने के लिए कतरा रहे है।

नहीं पहुंचा नगर पालिका का कोई अधिकारी-कर्मचारी

आजमगढ़। कई माह से प्राथमिक विद्यालय अमिलो प्रथम में गंदा पानी भरने से उत्पन्न हुई समस्या को जानने के बावजूद नगर पालिका परिषद का कोई अधिकारी व कर्मचारी मौके पर अभी जायजा लेने नहीं पहुंचा। विद्यालय के शिक्षक बच्चों के साथ ही आस पास के मुहल्ले के लोग परेशान है। कोरोना संक्रमण के बाद अब डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारी तेजी के साथ फैल रहा है। प्रशासन के निर्देश पर कीटनाशक दवाओ का किया जा रहा है ताकि लोगों को संक्रामक रोगों से बचाया जा सके। यही नगर पालिका प्रशासन साफ-सफाई व जल जमाव को लेकर गम्भीर नहीं दिख रहा है।

primary ka master