विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

लापरवाही के चलते बीआरसी के बाबू सस्पेंड व खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस


बीआरसी के लिपिक का निलंबन, एबीएसए को जारी हुई नोटिस



हमीरपुर। सुमेरपुर क्षेत्र के पौंथिया गांव स्थिति कन्या प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षिका के निधन के बाद परिजन देयक धनराशि की भुगतान की मांग चार साल से कर रहे हैं। डीएम से शिकायत पर बीएसए ने बीआरसी में तैनात लिपिक को निलंबित कर मौजूदा एबीएसए को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही तत्कालीन एबीएसए और तीन अन्य लिपिकों को नोटिस जारी किया है।
बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि मृतक शिक्षिका अनीता का निधन 10 अक्तूबर 2017 को हो गया था। देयकों के भुगतान को लेकर उनके पति द्वारा विभाग को सूचित किया गया था। दो वर्ष बाद पति का भी निधन हो गया। तबसे उनके परिजन देयक धनराशि के लिए भटक रहे हैं। कहा कि जांच में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है।

इसमें बीआरसी सुमेरपुर में तैनात लिपिक आशुतोष यादव को निलंबित किया गया है। वहीं तत्कालीन एबीएसए विनय कुमार विश्वकर्मा को नोटिस जारी की गई है, जबकि मौजूदा एबीएसए व्यासदेव को प्रतिकूल प्रविष्टि व पटल प्रभार के लिपिक सुरेंद्र द्विवेदी, जितेंद्र राजपूत व विश्राम प्रजापति के द्वारा इस मामले में क्या कार्यवाही की गई। इसकी जानकारी के लिए नोटिस जारी किया गया है।