विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

विद्यालय निरीक्षण में गुटखा करते मिले गुरुजी, जुर्माने के निर्देश


उरई। अपर जिलाधिकारी पूनम निगम ने बुधवार को डकोर ब्लाक के 6 विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई विद्यालयों में शिक्षक व प्रधानाचार्य गुटखा खाते मिले मिले। इस पर उन्होंने मौके पर फटकार लगाते हुए बीएसए को नियमानुसार जुर्माने की कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं सीडीओ ने भी विद्यालयों का निरीक्षण किया।



बता दें कि डीएम के निर्देश पर जिले के आलाधिकारी लगातार विद्यालयों का निरीक्षण कर रहे है। बुधवार को एडीएम पूनम निगम ने डकोर ब्लाक के चक जगदेपुर, औत, राईया आदि गांवो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विद्यालयों में साफ सफाई शौचालय की स्थिति आदि का निरीक्षण। उन्होंने छात्रों से कई सवाल जवाब भी किए। उन्होंने छात्रों से मिड-डे मील में बने खाने के विषय में पूछा। निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में शिक्षक व प्रधानाचार्य गुटखा खाते मिले। जिस पर उन्होंने शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को फटकार लगाते हुए बीएसए को जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। एडीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक विद्यालय परिसर में गुटखा खाते मिले थे। सभी की सूची बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूची के अनुसार बीएसए को निर्धारित जुर्माना लगाने के निर्देश दिए है। वहीं सीडीओ ने भी बोहदपुरा प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।

primary ka master