विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षकों के प्रमोशन व समायोजन को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश का इंतजार: BSA


वाराणसी। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों के शिक्षक पात्रता के बाद भी लाभ न मिलने से मायूस हैं। शिक्षकों के तबादले, अंतर्जनपदीय पारस्परिक तबादले और पदोन्नति के मामले अफसरों के बीच अटक गए हैं।





राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश संयुक्त मंत्री शशांक कुमार पांडेय ने इसके लिए एडी बेसिक व लखनऊ में शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी से मुलाकात कर सरकार के सामने शिक्षकों का पक्ष रखने की अपील की है। शशांक पांडेय ने बताया कि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने जुलाई माह में विभाग की बैठक में जिले के अंदर तबादले अगस्त में करने के लिए निर्देश दिए थे। लेकिन बेसिक शिक्षा परिषद से लेकर शासन तक मामले में कोई न होने से अब तक प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है।



बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि कोरोना काल में जिन शिक्षकों की मौत हुई है, उनके आश्रित अगर योग्यता रखते हैं तो उनको शिक्षक पद पर ही नियुक्ति दी जाएगी। शिक्षकों के प्रमोशन व समायोजन को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश का इंतजार है।