विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

TGT-PGT: प्रतियोगियों ने मांगी नई भर्ती व अटकी नियुक्ति

प्रयागराज : प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) व प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के 27 हजार पदों पर भर्ती और वर्ष 2013 की प्रधानाचार्य पद की अटकी भर्ती सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रतियोगियों ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर प्रदर्शन किया। बोर्ड के अध्यक्ष को संबोधित मांग पत्र में कहा गया है कि पीजीटी-टीजीटी पदों पर भर्ती के मुख्यमंत्री के आश्वासन को पूरा करने के लिए रिक्त पदों का अधियाचन मंगाकर विज्ञापन शीघ्र निकाला जाए। साथ ही नया विज्ञापन आने से पूर्व इस आशय का एक पत्र चयन बोर्ड शासन को भेजे कि समान वेतनमान पर चयनित अभ्यर्थी इस नए विज्ञापन में आवेदन न कर सकें, ताकि नए प्रतियोगियों को रोजगार मिल सके।


प्रतियोगियों ने इसके अलावा विज्ञापन वर्ष-2021 के परिणाम जारी करते समय प्रतीक्षा सूची को 25 फीसद तक किए जाने की मांग भी की है। टीजीटी 2016 के सामाजिक विज्ञान एवं कला विषय के चयनितों को कालेज आवंटन कर पैनल अविलंब भेजे जाने, जीवविज्ञान टीजीटी 2011 एवं 2016 का परिणाम घोषित किए जाने, वर्ष 2016 के सभी रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची जारी कर विद्यालय आवंटन एवं पैनल चयन बोर्ड द्वारा काउंसिलिंग कराकर उसे पूरा कराने का विषय भी मांग पत्र में रखा गया है।

प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान ने बताया कि किन्हीं कारणों से नियुक्ति पाने से वंचित 2016 के चयनियों को अन्यत्र समायोजित करने के साथ 2013 की प्रधानाचार्य भर्ती पूरी कर नया भर्ती विज्ञापन भी जारी किया जाना चाहिए।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर प्रदर्शन कर प्रतियोगी मोर्चा ने सौंपा मांगपत्र
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

primary ka master