विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो यूपी के इन जिलों में बारिश के साथ- साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलने का अनुमान है। इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले समय में बारिश में धीरे- धीरे कमी के साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की जा सकतीं है।



 मौसम विभाग द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में शुक्रवार को बारिश के साथ तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है उत्तर प्रदेश में मानसूनी हवाएँ चलने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के आंकड़े के हिसाब से इस वर्ष उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश के सापेक्ष कम बारिश हुई है मानसूनी हवाएँ सितम्बर से अंत महीने तक चलने का अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, बिजनौर व उसके आसपास इलाकों में बारिश के साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा- प्रयागराज, बहराइच, बरेली, रायबरेली, प्रतापगढ़, गोरखपुर, लखनऊ जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

primary ka master