विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

मा0 शिक्षकों का भी डाटा मानव संपदा पोर्टल पर होगा अपलोड

मैनपुरी। राजकीय और सहायता प्राप्त कॉलेजों के शिक्षक और स्टाफ को मानव संपदा पोर्टल पर अपना डाटा अपलोड कराना होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्योँ को डाटा फीड कराने के निर्देश दिए हैं। चेतावनी दी कि डाटा फीड न करने वाले शिक्षकों का वेतन रोका जाएगा।


राजकीय और सहायता प्राप्त कॉलेजों में शिक्षकों और स्टाफ का डाटा मानव संपदा पोर्टल पर फीड कराने का कार्य चल रहा है। एक सप्ताह के अंदर छूटे हुए शिक्षकों का डाटा फीड़ कराने के निर्देश प्रधानाचार्यों और शिक्षकों को दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षक या कर्मचारी ने अपना एकाउंट चालू नहीं किया तो वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। बताया कि राजकीय कॉलेजों में डाटा फीड करा दिया गया है, वित्तविहीन का कार्य प्रगति पर है।

-----
अवकाश के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन
माध्यमिक के शिक्षकों को आकस्मिक अवकाश की जानकारी ऑनलाइन विद्यालय खुलने से आधा घंटे पहले पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर ऑनलाइन अवकाश की जानकारी अपलोड न होने पर कार्रवाई की जाएगी।
-----
कॉलेजों में समय से कक्षा संचालन के उद्देश्य को देखते हुए शिक्षक- शिक्षिकाओं का डाटा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराया जा रहा है। शीघ्र ही ऑनलाइन अवकाश आदि की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
मनोज कुमार वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक