विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

आठ माह बाद 102 शिक्षकों को मिलेगी स्कूलों में तैनाती

लखीमपुर खीरी। बेसिक शिक्षा विभाग में पारस्परिक स्थानांतरण पर दूसरे जनपदों से आए 102 शिक्षकों को आठ माह बाद स्कूलों में तैनाती मिलेगी। मंगलवार सुबह 10 बजे से इन शिक्षकों को स्कूल आवंटित किए जाएंगे।


पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया फरवरी 2021 में हुई थी, जिसके बाद मार्च में दूसरे जनपदों से 103 शिक्षकों ने जिले में आमद कराई थी। इन शिक्षकों को उपस्थिति देने के लिए बीएसए कार्यालय बुलाया जाता रहा। इसके बाद कई महीने बीतने के बावजूद इन्हें स्कूलों का आवंटन नहीं किया जा सका। करीब सात महीने तक ये शिक्षक बीएसए कार्यालय में उपस्थिति लगाकर घर लौट जाते थे। अमर उजाला ने इस मामले को सितंबर 2021 में प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसका संज्ञान लेते हुए बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने इन शिक्षकों को अस्थाई तौर पर नगर क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षण कार्य करने के लिए संबद्ध किया था। अब शासन ने इन शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने के निर्देश हैं, जिससे बीएसए ने इन्हें स्कूल आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

बीएसए बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि दूसरे जनपदों से स्थानांतरित होकर आए शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए स्कूल आवंटन की कार्यवाही मंगलवार को होगी। शासनादेश में वर्णित क्रमानुसार दिव्यांग महिला, दिव्यांग पुरुष, सामान्य महिला व सामान्य पुरुष को स्कूल आवंटित करने के लिए सुबह 10 बजे से बीएसए कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में बीईओ नगर शिक्षा को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र के स्कूलों में अस्थाई तौर पर संबद्ध किए गए शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने के दौरान बीएसए कार्यालय में उपस्थित रहें।