विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादले में विद्यालय आवंटन 12 को

प्रयागराज: बेसिक शिक्षा में पारस्परिक अंतरजनपदीय स्थानांतरण के बाद कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों को 12 अक्ट्ूबर को विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इनको विद्यालय आवंटन करने के पहले सूची का आनलाइन सत्यापन करने के निर्देश दिए हैैं।


प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) को भेजे पत्र में उन्होंने सत्यापन के लिए आठ अक्टूबर यानी शुक्रवार का दिन निर्धारित किया है। शासन ने बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों के परस्पर अंतरजनपदीय तबादलों का मौका दिया था। सचिव ने सभी बीएसए को कहा है कि विद्यालय आवंटन की कार्यवाही एनआइसी द्वारा विकसित साफ्टवेयर/वेबसाइट upbesiceduparishad.gov.in के माध्यम से की जानी है। स्थानांतरित होकर अध्यापकों की जो सूची उपलब्ध कराई गई है, उसका सत्यापन शुक्रवार को अनिवार्य रूप से आनलाइन किया जाना है। सत्यापन के संबंध में कहा कि किसी अभ्यर्थी के विवरण को उक्त विद्यालय आवंटन सूची से हटाया जाना है तो रिजेक्ट विकल्प पर क्लिक करना होगा। अभ्यर्थी के रजिस्ट्रेशन संख्या के माध्यम से सर्च करते हुए निरस्त करने के कारण का उल्लेख कर विवरण को डीलिट किया जा सकता है। आनलाइन सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विद्यालय आवंटन की सूची वेबसाइट पर जारी होगी।

primary ka master