विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

15 दिनों से प्राथमिक स्कूल में पड़ा ताला

अमेठी। ब्लॉक भेटुआ के घाटमपुर स्थित प्राथमिक स्कूल परिसर में अतिवृष्टि का पानी अभी तक जस का तस है। जलभराव के कारण पठन-पाठन कार्य में बाधा आ रही है। सूचना के बावजूद स्थानीय प्रशासन जलनिकासी की व्यवस्था नहीं कर रहा। ऐसे में बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि के चलते जल भराव की समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। ब्लॉक भेटुआ के घाटमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय व परिसर में बीते 15 दिनों से जलभराव की समस्या बनी है। परिसर में भरे बारिश का पानी दूषित होने से बदबू फैल रही है।

ऐसे में संक्रामक बीमारी के फैलने का खतरा बढ़ गया है। स्थानीय प्रशासन स्तर पर अभी तक विद्यालय में जमा पानी को निकलवाए जाने की कोई कवायद नहीं की गई। जलभराव व इससे उपजी समस्या के कारण विद्यालय परिसर में पठन पाठन की व्यवस्था पूरी तरह बाधित है।
विद्यालय में पंजीकृत हैं 107 बच्चे
प्राथमिक विद्यालय घाटमपुर में 107 बच्चे पंजीकृत हैं। विद्यालय में प्रधानाध्यापक उमेश कुमार त्रिपाठी के अलावा एक सहायक अध्यापक और एक शिक्षामित्र तैनात हैं। शिक्षामित्र की ड्यूटी आए दिन कोविड वैक्सीनेशन में लग जाती है।
चलाई जा रही मोहल्ला पाठशाला
बीईओ संतोष कुमार ने बताया कि विद्यालय में जलभराव की समस्या बड़ी है। पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं है। बताया कि मोहल्ला पाठशाला व ऑनलाइन क्लास के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। कहा कि विद्यालय परिसर से पानी निकलवाने का अनुरोध बीडीओ व एसडीएम से किया गया है।