25 से बीएसए कार्यालय का घेराव करेगा शिक्षक संघ

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ 25 अक्तूबर से बीएसए कार्यालय का घेराव करेगा। इसके बाद भी मांगें नहीं मानी गईं तो आंदोलन के दूसरी चरण में एक और दो नवंबर को तहसीलवार धरना प्रदर्शन होगा। इस संबंध में शिक्षक संघ ने मंगलवार को बैठक कर रणनीति बनाई।


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के संयुक्त कार्यसमिति की बैठक जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार पांडेय की अध्यक्षता में प्राथमिक विद्यालय शास्त्रीनगर में हुई। बैठक में जनपदीय मंत्री डॉ. एचबी सिंह ने कहा कि बीएसए तानाशाही रवैया अपनाते हुए हमारी मांगों के संबंध में संगठन के साथ औपचारिक बैठक तक नहीं कर रहे हैं। शिक्षकों को बिना संसाधन के डीबीटी आदि गैर शैक्षणिक कार्यों के लिए डराया धमकाया जा रहा है। कई विद्यालयों में कक्षा एक और कक्षा छह के पाठ्य पुस्तकों की आपूर्ति पूर्ण रूप से नहीं की गई है। पाठ्य पुस्तकों का वितरण विद्यालय तक न करके बीआरसी पर शिक्षकों को बुलवाकर किया गया है। वरिष्ठता सूची, प्रोन्नत वेतनमान और पदोन्नति समेत कई मुद्दों पर अभी तक काम नहीं हो पाया है।

संयुक्त मंत्री प्रशांत पांडेय ने कहा कि संघर्ष के पहले चरण में 25 से 27 अक्तूबर तक बीएसए कार्यालय का घेराव व तालाबंदी की जाएगी। इसके बाद भी सकारात्मक रवैया नहीं अपनाया गया तो दूसरे चरण में एक और दो नवंबर को बीएसए कार्यालय गेट पर तहसीलवार धरना दिया जाएगा। हठधर्मिता जारी रही तो तीन नवंबर से धरना अनशन के रूप में परिवर्तित हो जाएगा। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र नारायण मिश्र, उपाध्यक्ष डॉ. रितेश सिंह, रामबहादुर मिश्र, रवींद्र प्रताप सिंह, बृज कुमार भारती, हेमंत यादव, राम मगन वर्मा, अशोक विश्वकर्मा समेत कई लोग शामिल रहे।