विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षकों ने बनाई आंदोलन की रणनीति, 28 को देंगे धरना


बस्ती । कर्मचारी शिक्षक, अधिकारी और पेंशनर्स अधिकार मंच के बैनर तले शिक्षकों की कलक्ट्रेट स्थित राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें 21 सूत्री मांगों के समर्थन में 28 अक्तूबर को जिला मुख्यालय पर धरना देने का निर्णय लिया गया। कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है। यही वजह है कि उन्हें आंदोलित होना पड़ा है।


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन नीति बहाल करने सहित 21 सूत्री मांगों के समर्थन में चरणबद्ध ढंग से आंदोलन जारी है।पांच अक्तूबर को प्रदेश व्यापी बाइक जुलूस निकालकर चेतावनी दी गई थी कि यदि मांगें नहीं मानी गईं तो 28 अक्तूबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बावजूद सरकार मांगों पर विचार नहीं कर रही है।

शिक्षक संघ के जिला मंत्री बाल कृष्ण ओझा, उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी एवं कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने कहा कि 28 अक्तूबर के धरने के बाद सरकार मांगों पर विचार नहीं करती तो 30 नवंबर को राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन पार्क में प्रदेश के शिक्षक, कर्मचारी एकजुट होकर ताकत का अहसास कराएंगे। इसके लिए बीआरसी एवं ब्लॉक स्तर पर निरंतर संपर्क एवं पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है। बैठक में मुख्य रूप से शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष प्रमोद सिंह, राजकुमार तिवारी मौजूद रहे।

primary ka master