विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

यूपी में अगले 3 दिनों तक होगी इन जिलों में बारिश, देखें जिलों के नाम


लखनऊ। मानसूनी बारिश भले ही समाप्त हो चुकी हो, मगर कम दबाव के चलते अक्टूबर महीने में भी कई क्षेत्रों में वर्षा देखने को मिल रही है। शनिवार को लखनऊ और आसपास समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है।अभी भी इन क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3 दिनों तक इन कम दबाव वाले क्षेत्रों में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना बनी रहेगी।


मौसम विभाग के निदेशक JP गुप्ता ने बताया कि लखनऊ व पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र बनने की वजह से अभी भी बारिश देखने को मिल रही है। जब माश्चर बढ़ता है और गर्मी पैदा होती है तो कम दबाव वाले क्षेत्रों में बारिश की संभावना बढ़ जाती है। रविवार को भी लखनऊ में बादलों की आवाजाही जारी रह सकती है। अलग-अलग इलाकों में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। यही स्थिति पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ जिलों में बनी रहेगी। उन्होंने बताया कि एक दो दिनों के अंतराल के बाद दोबारा बारिश के आसार हैं। यह स्थिति 6 से 7 अक्टूबर तक बनी रह सकती है। इसके बाद वर्षा होने की संभावनाओं पर लगभग विराम लगता दिख रहा है। क्योंकि तब तक पहाड़ी क्षेत्रों से सर्द हवाओं का आगमन होगा। ऐसे में कम दबाव वाले क्षेत्र नहीं बन सकेंगे। माश्चर में भी कमी आएगी। ऐसे में बारिश की संभावनाएं कम होंगी। शनिवार को लखनऊ में 006.00 मिली बारिश दर्ज की गई। रविवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 व 25 डिग्री रहने का अनुमान है। शनिवार को यह तापमान क्रमश: 32.6 व 24.6 डिग्री रहा।

अगले 72 घंटे में यहां बारिश के आसार: लखनऊ, बलिया, वाराणसी, बहराइच, सुलतानपुर, अमेठी, अयोध्या, बांदा प्रयागराज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।