विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

यूपी के इस विभाग में खुलेगा नौकरी का पिटारा, 315 पदों पर की जाएगी भर्ती


वाणिज्य कर विभाग वसूली को बढ़ाने के लिए 315 राजस्व अमीनों की भर्तियां करने जा रहा है। इसमें 20 बड़े जिलों में नियमित 150 और 55 जिलों में 165 सीजनल अमीनों की भर्तियां की जाएंगी। इसके प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।


कोविड-19 के चलते वैट और जीएसटी वसूली प्रभावित होने के साथ ही नए व्यापारियों का पंजीकरण भी नहीं हो पाया। वाणिज्य कर विभाग का पुराना टैक्स भी अरबों में बकाया है। राजस्व वसूली का मुख्य काम अमीनों का होता है। कम राजस्व वसूली के मुद्दे पर पिछले दिनों विभागीय अधिकारियों की चर्चा हुई। इसमें ही अमीनों की भर्ती का मुद्दा उठा। कहा गया कि जब तक रिक्त पदों पर अमीनों की भर्ती कर मैनपावर नहीं बढ़ाया जाएगा तब तक वसूली की स्थिति में सुधार नहीं हो पाएगा।इसके आधार पर नियमिति और सीजनल अमीनों के रिक्त पदों पर भर्ती करने का निर्देश दिया गया है। वाणिज्यकर विभाग में नियमित अमीन के कुल 475 पद हैं। इसमें से 150 पद रिक्त बताए जा रहे हैं। इसके अलावा 55 जिलों में वसूली का काम सीजनल अमीनों से कराया जाता है। इसलिए इन जिलों में औसतन तीन सीजनल अमीन के हिसाब से 165 रखे जाएंगे।

primary ka master