विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षकों को दूसरे दिन भी पांच घंटे का इंतजार, 52 को मिले स्कूल

मुरादाबाद। बेसिक शिक्षा विभाग में परस्पर अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षकों को बुधवार को स्कूल आवंटित किए गए। वेबसाइट में समस्या होने की वजह से शिक्षकों को दूसरे दिन बुधवार को भी पांच घंटे का इंतजार करना पड़ा। अधिकारियों का कहना है कि 52 शिक्षकों को अब शनिवार को आवंटित विद्यालयों में ज्वाइन कर अध्यापन कार्य शुरू करना है, जबकि जूनियर स्कूलों में आवंटित होने वाले आठ शिक्षकों की काउंसलिंग शासन के निर्देश पर रोक दी गई है। उन्हें भविष्य में शासन के निर्देशों के आधार पर स्कूल आवंटित किए जाएंगे।


परस्पर अंतरजनदीय स्थानांतरण के अंतर्गत अन्य जनपदों से मार्च माह में मुरादाबाद में 87 शिक्षक आए हैं। इस काउंसलिंग में 79 शिक्षकों को प्राथमिक और आठ शिक्षकों को जूनियर हाईस्कूल आवंटित किए जाने थे। तभी से जनपद मुख्यालय पर प्रतिदिन इनकी हाजिरी लगती थी। हालांकि इन शिक्षकों को अस्थायी रूप से विद्यालयों में पढ़ाने के लिए भेज दिया गया था। आवंटन प्रक्रिया में सबसे पहले दिव्यांग महिला, दिव्यांग पुरुष, फिर महिला और उसके बाद पुरुष शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किए जाने थे।

दो दिव्यांग (एक महिला और एक पुरुष), 30 महिला शिक्षक थीं।
नगर संसाधन केंद्र मुरादाबाद पर मंगलवार को हुई काउंसलिंग में वेबसाइट हैंग होने की वजह से सिर्फ 27 महिला शिक्षकों को ही स्कूल आवंटित हो पाए थे। शेष शिक्षकों की दूसरे दिन बुधवार को दोपहर 12 बजे से काउंसलिंग शुरू होनी थी, लेकिन विद्यालय आवंटन का पोर्टल नहीं खुलने की वजह से शिक्षकों को शाम पांच बजे तक इंतजार करना पड़ा। करीब पांच बजे काउंसलिंग शुरू हुई। करीब साढ़े सात बजे तक स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई।
नगर खंड शिक्षा अधिकारी नगेंद्र कुमार का कहना है कि जूनियर स्कूलों में जाने वाले आठ शिक्षकों के लिए पोर्टल पर ही प्रक्रिया रोकने के निर्देश मिले हैं। इसलिए उन्हें स्कूल आवंटित नहीं किए गए हैं। शेष शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने के बाद आवंटन पत्र भी दे दिए गए हैं।

primary ka master