विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीएलओ बनकर साइबर ठगों ने शिक्षकों के खाते से उड़ाए ₹61 हजार, ऐसे हुई ठगने के खेल की शुरुआत


अलीगढ़। जवां ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय, दाऊदपुर कोटा में तैनात सहायक अध्यापिका बेबी तरन्नुम से साइबर ठगों ने 61 हजार रुपये की ठगी कर ली। शिक्षिका से ठगों ने बीएलओ बनकर बात की।
चुनाव आयोग की गाइडलाइन समझाने के बहाने उन्होंने मोबाइल में एनी डेस्क नाम का एक एप डाउनलोड कराया और उसके बाद खाते की जानकारी लेते हुए 61 हजार रुपये उड़ा दिए। शिक्षिका ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है।

पीड़िता तरन्नुम पत्नी सैय्यद इजहार अली निवासी हमदर्द नगर-डी, सिविल लाइंस की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम को उनके पास फोन आया। अनजान नंबर से फोन करने वाले ने चुनाव आयोग की जानकारी देने के लिए बीएलओ बनकर बात की। इसी दौरान मोबाइल में एनी डेस्क नाम का एप डाउनलोड कराया। इसके बाद खाते से एक के बाद एक ट्रांजेक्शन करते हुए 61 हजार रुपये निकाल लिए। साइबर सेल से शिकायत की है। बैंक से भी शिकायत की है। उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री मुकेश कुमार ने इस ठगी को लेकर विरोध जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों से तमाम प्रकार के कार्य कराए जाते हैं। उन कार्यों में उनका निजी नंबर दिया जाता है। इसी का नतीजा है कि आए दिन शिक्षकों के साथ इस प्रकार की ठगी हो रहीं हैं।