मुख्यमंत्री को 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने खून से लिखा पत्र, इच्छा मृत्यु का आदेश देने की मांग की

लखनऊ : सरकार ने भले ही बेसिक शिक्षा विभाग के प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बना दी हो लेकिन, अभ्यर्थी आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं है। सोमवार को 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उनकी मांग है कि भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 68500 रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। राष्ट्रपति व राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु का आदेश देने की मांग की है।


बेसिक शिक्षा निदेशालय पर चार महीने से अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि अभ्यर्थी चार माह से भूख-प्यास सहते हुए धरना दे रहे हैं। हमारी भूल को क्षमा करें और एक लाख 37 हजार 500 के समस्त रिक्त पदों पर हम योग्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाएं। पत्र मुख्यमंत्री को फैक्स और ईमेल के माध्यम से भेजा गया है।

अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति और राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। 39 अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति को व 45 अभ्यर्थियों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु मांगी है। पत्र में भर्ती में न्याय देने अन्यथा इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई है।