विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

भर्ती का विज्ञापन जारी कराने को होगा घेराव

 प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों को भरने के लिए भर्ती न निकलने पर प्रतियोगी छात्रों में नाराजगी व्याप्त है। भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी कराने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने उच्च शिक्षा निदेशालय का घेराव करने का निर्णय लिया है। 



प्रतियोगी अधिकारियों की ढुलमुल कार्यप्रणाली से नाराज हैं। इसके मद्देनजर आंदोलन की राह पकड़ने का निर्णय लिया है। प्रतियोगी मुकेश का कहना है कि सूबे के एडेड डिग्री कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के चार हजार से अधिक पद खाली हैं। इसके बावजूद नई भर्ती निकालने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शासन ने निदेशालय को 2020 में अलग-अलग विषयों का 3900 पदों की भर्ती निकालने की अनुमति दी है। इसके बावजूद 2003 पदों की भर्ती निकाली गई। यह प्रतियोगियों के साथ अन्याय है। प्रतियोगी रोहन शर्मा ने कहा कि भर्ती निकलवाने की मांग को लेकर प्रतियोगियों को एकजुट किया जा रहा है। इसके लिए इंटरनेट मीडिया में मुहिम चलाई जा रही है।

primary ka master