विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

निरीक्षण में खामियां मिलने पर बीएसए ने अपनाया सख्त रुख, की यह कार्यवाई

बांदा। प्राथमिक विद्यालयों के निरीक्षण में खामियां मिलने पर बीएसए रामकुमार ने सख्त रुख अपनाया है। प्राथमिक विद्यालय भभुवा के प्रधानाध्यापक और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, बबेरू के लेखाकार का मानदेय रोक दिया है। वहीं बगैर मान्यता के स्कूल संचालन पर संचालक को बंद करने के निर्देश दिए।


शनिवार को बीएसए ने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय भभुवा भाग-दो में देर से आने पर शिक्षामित्र सुमन देवी को चेतावनी दी। प्राथमिक विद्यालय भभुवा- एक में मानक के मुताबिक मिड-डे मील नहीं मिला। वित्तीय अभिलेख उपलब्ध न कराने और संतोषजनक सफाई न मिलने पर प्रधानाध्यापक आराधना गौतम का वेतन रोक दिया। स्कूल स्टाफ से स्पष्टीकरण मांगा है। 

मंझिला स्थित उच्च प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय में छात्र संख्या कम होने पर प्रधानाध्यापक ऋषि कुमार पाल से स्पष्टीकरण तलब किया है। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, बबेरू में लेखाकार राजेंद्र कुमार के 8 सितंबर से बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर मानदेय रोक दिया। स्पष्टीकरण भी मांगा है। शैक्षिक स्तर सही न मिलने पर शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है। इसी तरह भभुवा गांव में बगैर मान्यता के स्कूल संचालन पर संचालक रत्नेश मिश्रा को स्कूल बंद करने के निर्देश दिए। स्कूल संचालन पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet