विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

पांच साल में शिक्षकों को कोई लाभ नहीं : डॉ. पांडेय


समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बी पांडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले पांच साल में शिक्षक व कर्मचारियों को कोई लाभ नहीं दिया। पांच साल में उत्पीड़न बढ़ा है।

डॉ. पांडेय ने सोमवार को सिविल लाइंस में पत्रकारों से बातचीत में सरकार पर पांच साल में शिक्षा प्रेरक अनुदेशकों के दो लाख पद समाप्त करने का आरोप लगाया। उनको दो साल का वेतन भी नहीं दिया। शिक्षा विभाग में न तबादले हुए न पदोन्नति हुई। डॉ. पांडेय ने कहा कि बेसिक शिक्षा में 68 हजार 500 और 69 हजार शिक्षक भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। भर्ती के लिए न्यायालय जाना पड़ा। अंत में न्यायालय की मदद से भर्ती शुरू हुई। डॉ. पांडेय सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मंगलवार से शुरू हो रही रथयात्रा के पहले यहां समाजवादी पार्टी शिक्षक सभा की ओर से आयोजित मंडलीय गोष्ठी में भाग लेने आए थे। डॉ. पांडेय के अनुसार प्रशासन ने गोष्ठी की अनुमति नहीं दी।