गणित के प्रश्नों में उलझे अभ्यर्थी, एडेड जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक पद के लिए हुई परीक्षा, यह प्रश्न रहे खास

 प्रयागराज : सूबे के एडेड जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक पद की भर्ती के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने रविवार को दो सत्रों में लिखित परीक्षा आयोजित की।


प्रधानाध्यापक पद के अभ्यर्थियों के लिए दोनों पेपर अनिवार्य थे। प्रथम पाली में उन्होंने (प्रधानाध्यापक पद के अभ्यर्थियों) सहायक अध्यापक पद का पेपर दिया। प्रथम पाली में परीक्षा का पेपर दो खंड में बनाया गया था। पहला खंड सामान्य ज्ञान व दूसरे खंड में विज्ञान तथा गणित पर आधारित प्रश्न पूछे गए। गणित के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को काफी उलझाया। सामान्य ज्ञान के पेपर में विज्ञान पर आधारित प्रश्नों की संख्या अधिक रही। साथ ही वर्तमान परिदृश्य पर आधारित प्रश्न पूछे गए। इसके अलावा भूगोल और इतिहास के प्रश्न शामिल किए गए। कुछ प्रश्न बीते दिनों हुई आरआरबी व एसएससी की परीक्षाओं से जुड़े आए। अभ्यर्थी विमल कुमार के अनुसार दूसरे खंड में विज्ञान व गणित के प्रश्न पूछे गए। गणित के प्रश्न अपेक्षा से अधिक कठिन थे। अभ्यर्थी महेश कुमार का कहना है कि सामान्य अध्ययन के कुछ प्रश्नों ने काफी उलझाया। वर्तमान परिदृश्य से पूछे गए प्रश्नों का जवाब देना कठिन था। अभ्यर्थी मुकेश शर्मा बताते हैं कि बीते दिनों उन्होंने आरआरबी व एसएससी की परीक्षा दी थी, उससे जुड़े प्रश्न आने से सहूलियत मिली। राजेश्वरी बताती हैं कि गणित व सामान्य ज्ञान के प्रश्न अपेक्षा से अधिक कठिन आए।