विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षाधिकारियों की मेहरबानी संबद्ध शिक्षकों को सौंपे वित्तीय प्रभार

फिरोजाबाद: टूंडला में संबद्ध शिक्षकों को शिक्षाधिकारियों की मेहरबानी से वित्तीय प्रभार भी मिले हुए हैं। यह शिक्षक खातों का भी संचालन कर रहे हैं, जबकि संबंधित स्कूल में शिक्षकों की तैनाती है।



रसूलाबाद में एक हादसे के बाद में यहां तैनात शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों को दूसरे स्कूल में संबद्ध किया था। अब शिक्षामित्र तो वापस स्कूल भेज दिए हैं, लेकिन शिक्षकों को वापस नहीं भेजा है। स्कूल में गदलपुरा से एक शिक्षक को संबद्ध किया है। बताया जाता है बीते दिनों स्कूल का वित्तीय प्रभार भी उक्त शिक्षक को सौंप दिया है। नगला धीरी का भी हाल जुदा नहीं है। इस स्कूल में दो शिक्षक एवं एक शिक्षामित्र हैं, लेकिन खाते का संचालन यहां पर नगला दल से संबद्ध किए गए शिक्षक कर रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है नगला दल में 140 बच्चों पर मात्र तीन शिक्षक हैं, जबकि नगला धीरी में 35 बच्चों पर तीन शिक्षक एवं एक शिक्षामित्र हैं।
दस किमी दूर स्कूल के खाते का संचालन :संबद्ध शिक्षकों की छोड़िए, स्थिति यह है कि दस किमी दूर स्थित स्कूलों के खाते को दूसरे स्कूल के शिक्षक चला रहे हैं। सुजात नगर में सहायक शिक्षिका हैं, लेकिन स्कूल के वित्तीय प्रभार मनीगढ़ी के शिक्षक पर हैं। स्कूल की व्यवस्था में अगर शिक्षक जाएंगे तो मनीगढ़ी में शिक्षण कार्य भी बाधित होगा।

-हमने ब्लॉक के सभी संबद्धीकरण के संबंध में विभाग को सूचना दे दी है। खाते संचालन की जानकारी नहीं है। इस संबंध में जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।
-राजेश कुमार चौधरी, खंड शिक्षाधिकारी टूंडला