विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राथमिक विद्यालय की चहारदीवारी गिरने से महिला की मौत ममाले में बीईओ पर गिरी गाज, बीएसए आफिस से संबद्ध

 प्रयागराज : हंडिया विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय टेला की चहारदीवारी गिरने से महिला की मौत की सूचना पर भी खंड शिक्षाधिकारी ममता सरकार को मौके पर न जाना भारी पड़ गया। उन्हें बीएसए आफिस से संबद्ध कर दिया गया है, जब कि प्रधानाध्यापक का भी निलंबन हो गया है। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि अब हंडिया बीईओ की जगह नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी शिवऔतार को वहां की जिम्मेदारी दी गई है।

इस प्रकरण में प्रधानाध्यापक सतीश कुमार मिश्र को इसलिए निलंबित कर दिया गया है कि उन्होंने चहारदीवारी जर्जर होने व हादसे में महिला की मौत की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों को नहीं दी। प्रधानाध्यापक के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है। हालांकि शिक्षक संघ के दबाव के बाद प्रधानाध्यापक को छोड़ दिया गया है। उनके निलंबन की जांच खंड शिक्षाधिकारी मुख्यालय रमेश कुमार सिंह को सौंपी गई है। निलंबन अवधि में वह अपनी उपस्थिति पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिरसा विकास खंड प्रतापपुर में दर्ज कराएंगे।

primary ka master