विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

फर्जी दस्तावेज पर नौकरी कर रहे छह शिक्षक बर्खास्त, देखें उनके नाम व विद्यालय


सिद्धार्थनगर में फर्जी दस्तावेज पर नौकरी कर रहे तीन ब्लॉक के छह शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। बीएसए राजेंद्र सिंह ने जिले से जाते- जाते यह कार्रवाई की। ये सभी शिक्षक दूसरे के पैन कार्ड नंबर पर नौकरी कर रहे थे। एक ने बीएड का अंकपत्र भी फर्जी लगाया है। असली शिक्षकों के आईटीआर दाखिल करने के दौरान मामला सामने आया। शिकायत पर जांच में फर्जीवाड़े की पुष्टि हुई। बीएसए ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का बीईओ को आदेश दिया है।


गाजीपुर के शिक्षक ने की थी शिकायतः इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने के दौरान गाजीपुर जिले के बगेंद गांव निवासी विध्याचल राम का पैनकार्ड सिद्धार्थनगर में इस्तेमाल होने की जानकारी मिली तो उन्होंने शिकायत की। जांच हुई तो पता चला कि सिद्धार्थनगर के सबुई में तैनात फर्जी शिक्षक विंध्याचल राम उनका पैन कार्ड इस्तेमाल कर रहा है। इसी तरह जांच में अन्य फर्जी शिक्षक सामने आए।


ये शिक्षक हुए बर्खास्त 

बढ़नी ब्लॉक के पूर्व मावि चंदवा में तैनात सहायक अध्यापक जय प्रकाश, प्रावि नजरगढ़वा के सहायक अध्यापक मोहनलाल, कन्या पूर्व मावि ढेकहरी खुर्द के सहायक अध्यापक मनीष कुमार सिंह, पूर्व मावि खुरहुरिया के सहायक अध्यापक बृजेश कुमार सिंह, जोगिया ब्लॉक के प्रावि सबुई के प्रधानाध्यापक विन्ध्याचल राम और मिटवल ब्लॉक के प्रावि अहिरौली तिवारी पर तैनात सहायक अध्यापक देवकीनंदन ।

primary ka master