विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय पुस्तकों के कवर पेज पर सजे शिक्षक राजेंद्र के चित्र

नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत प्रदेशभर में कक्षा 8 तक के बच्चों को नि:शुल्क वितरित की जाने वाली पाठ्यपुस्तकों के कवर पेज पर नैनी के राजेंद्र भारती के बनाए गए चित्र भी शामिल किए गए हैं। राजेंद्र भारती कौशांबी डायट में कला प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं।


बेसिक शिक्षा की पुस्तकों के अलग-अलग विषय पर कवर पृष्ठ डिजाइन करने के लिए शिक्षकों को प्रयागराज बुलाया गया था। उन शिक्षकों के डिजाइन में से कवर पेज के लिए सभी विषय के सबसे अच्छे डिजाइन को स्वीकृत किया गया। राजेंद्र भारती के चित्र 2021-22 सत्र के लिए प्रकाशित कक्षा छ व सात की गृह विज्ञान, कक्षा छ व सात की उर्दू जुबान और कक्षा 4 की फुलवारी पाठ्यपुस्तकों पर छपे हैं।

उनकी इस उपलब्धि पर डायट प्राचार्य स्वराज भूषण त्रिपाठी, बीएसए प्रकाश सिंह, एनपी श्रीवास्तव, रविंद्र कुशवाहा, तलत महमूद, कसीम फारुकी, जाहेदा खानम, आर्टिस्ट अड्डा परिवार आदि ने बधाई दी।

primary ka master