विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

महिला शिक्षामित्र और शिक्षकों के बीच विवाद, शिक्षामित्र ने लगाए यह आरोप, थाने पहुंचा मामला


सिद्धौर (बाराबंकी)। क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खानापुर में तैनात प्रधानाध्यापक प्रतिमा वर्मा और शिक्षामित्र बीना सिंह, सहायक अध्यापक रश्मि पांडे के बीच जमकर विवाद हो गया। शोरगुल सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और शिक्षामित्र के परिजन भी। प्रधानाध्यापक प्रतिमा वर्मा ने इसकी सूचना खंड शिक्षा अधिकारी को देने के बाद थाने पहुंचकर शिकायत की।


आरोप लगाया है कि 6 सितंबर को खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया था, जिसमें बीना सिंह अनुपस्थिति मिली। जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने कार्यवाही कर एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की थी। शनिवार को इसी बात को लेकर प्रधानाध्यापक और शिक्षामित्र के बीच विवाद हो गया।

शिक्षामित्र बीना सिंह के पति बालेंद्र सिंह विद्यालय पहुंच गए और उनकी प्रधानाध्यापक से जमकर बहस हुई। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान जाकिर मामले को गांव में ही सुलझाने की बात कहते रहे। लेकिन बात न बनने पर प्रधानाध्यापक प्रतिमा सिंह ने थाने पहुंच कर इसकी लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।
वहीं शिक्षामित्र बीना सिंह ने भी शिकायत कर प्रधानाध्यापक प्रतिमा वर्मा पर आरोप लगाया कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन को लेकर बच्चों की संख्या कम होने के बाद भी ज्यादा दर्ज की जाती है। जिसका उन्होंने विरोध किया तो प्रधानाध्यापक से विवाद हो गया।
थाना अध्यक्ष कोठी मुन्ना कुमार ने बताया कि प्रधानाध्यापक प्रतिमा सिंह ने शिकायत की है पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है। खंड शिक्षा अधिकारी अजय गुप्त मौर्य ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय खानापुर में शिक्षामित्र, सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक के बीच विवाद की सूचना मिली है। सोमवार को इस पूरे प्रकरण की जांच कराकर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

primary ka master