विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

दुध मुंहे बच्चे के साथ बेमियादी अनशन करेगी शिक्षामित्र

विकास खंड फरह के प्राथमिक विद्यालय नगला अबुआ में शिक्षामित्र राजेश मातृव अवकाश की स्वीकृति को दुधमुंहे संग चार माह से कभी एबीएसए कार्यालय के तो कभी बीएसए कार्यालय के चक्कर लगाती फिर रही है। अब शिक्षामित्र ने 20 अक्टूबर से मातृव अवकाश स्वीकृति के लिए बीएसए कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।



शिक्षामित्र राजेश ने बताया कि उसे 31 मई को एक बच्चे का जन्म हुआ, जिसके लिए उसने मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से 6 महीने के मातृव अवकाश स्वीकृति हेतु तीन बार ऑनलाइन आवेदन किया और तीनों बार तीन अलग-अलग तत्कालीन एबीएसए ने अस्वीकृत कर दिया। अंतिम बार में तत्कालीन एबीएसए प्रमोद कुमार सिंह द्वारा उनके आवेदन को अस्वीकृत करते हुए कहा गया कि श्रीमती राजेश वर्तमान में गर्भवती नहीं हैं इनको बच्चा हो चुका है इसलिए इन्हें मातृव अवकाश की स्वीकृति प्रदान नहीं की जा सकती है। इसके बाद शिक्षामित्र राजेश 26 अगस्त को खेमसिंह चौधरी संग बीएसए से मिली। परंतु, राहत नहीं मिली। पीड़ित शिक्षा मित्र ने 20 अक्टूबर से अपने 4 महीने के बच्चे को लेकर बीएसए कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष खेम सिंह चौधरी ने उत्पीड़न करने आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि अनिश्चितकालीन धरने में शिक्षा मित्र भी बैठेंगे।