विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक स्कूल में छात्रा से कक्षा में झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल, प्रधानाध्यापक दी यह सफाई


हरदोई जिले में टड़ियावां विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रावल में छात्रा से कक्षा में झाड़ू लगवाने का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो की जानकारी की गई तो पता चला कि स्वच्छता अभियान के तहत स्कूल में बच्चों से सफाई कराने का रोस्टर रजिस्टर पर बना है।


बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में कक्षा में बड़ी संख्या में अन्य छात्राओं की मौजूदगी में यूनिफार्म में छात्रा झाड़ू लगा रही है। प्राथमिक जांच में वीडियो विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रावल का बताया गया है।


वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक अखिलेश नारायण चौरसिया को खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश यादव ने तलब कर लिया। मामले में उच्चाधिकारियों को भी स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि विद्यालय में छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं का रोस्टर है। स्वच्छता मिशन के तहत यह रोस्टर बनाया गया है। हर दिन अलग-अलग बच्चों और शिक्षकों को सफाई के लिए प्रेरित करते हुए सफाई कराई जाती है।

primary ka master