विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षिका के हस्ताक्षर बनाने में हेड मास्टर निलंबित, जांच में अनुपस्थित मिली थीं अध्यापिका


कानपुर देहात। प्राथमिक विद्यालय ज्योती में अनुपस्थित शिक्षक के हस्ताक्षर करने में दोषी पाए जाने पर हेडमास्टर से स्पष्टीकरण तलब किया था। मामले में संतोष जनक उत्तर न दे पाने पर बीईओ की रिपोर्ट के अनुसार हेडमास्टर को बीएसए ने सोमवार को निलंबित कर दिया है।


मैथा की खंड शिक्षा अधिकारी पूनम वर्मा ने 12 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय ज्योती का निरीक्षण किया था। तब विद्यालय की क्षक रती चौहान अनुपस्थित मिली थीं लेकिन उनके हस्ताक्षर उपस्थित पंजिका में दर्ज मिले थे। छानबीन में शिक्षक के पहले के हस्ताक्षर भिन्न पाए गए। हेडमास्टर प्रदीप कुमार निगम की भूमिका संदिग्ध पाई गई। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि वह नियमित रूप से स्कूल न आने पर शिक्षकों का सहयोग करते हैं। इसकी रिपोर्ट बीईओ ने बीएस को सौंपी थी। बीएसए ने शिक्षक से स्पष्टीकरण तबल किया था।

जवाब के साथ साक्ष्य भी मांगे थे। हेड मास्टर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। सोमवार को बीएसए सुनील दत्त ने शिक्षक को निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि निलंबन अवधि में हेड मास्टर प्राथमिक विद्यालय हथिका में संबद्ध रहेंगे। मामले की विस्तृत जांच के लिए मुख्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है।